व्हाट्सएप पर लड़कियों से कैसे चैट करें? । क्या आप भी करते हैं यह गलतियां?

व्हाट्सएप युवाओं के लिए वरदान बन कर आया है। क्योंकि यहां आप किसी को बिना पता चले किसी से भी बिना किसी कठिनाई है बात कर सकते हैं। जहां आपके माता-पिता को आप पर शक भी नहीं होता और आप बेधड़क बिना किसी रोक-टोक के किसी से भी, कभी भी बात कर सकते हैं।

आप घंटों व्हाट्सएप पर बात करते हैं लेकिन आप फिर भी यह नहीं जानते या शायद समझना नहीं चाहती कि लड़कियों से आपको कैसे बात करनी है? ताकि आप मन में जो सपने पाले हुए हैं उन्हें पूरा किया जा सके। आज हम बात करेंगे कि कैसे व्हाट्सएप पर किसी लड़की से बात करें?

(१). जबरदस्ती ना करें।

उसका रिप्लाई नहीं आ रहा लेकिन आप फिर भी लगातार मैसेज पर मैसेज किए जा रहे हैं। यह ठीक नहीं है और आपके स्तर को बिगाड़ने वाला है। 

इंतजार करें कि आपके मैसेज का रिप्लाई आए उसके बाद ही आप अगला मैसेज करें।यदि रिप्लाई नहीं आता तो आपको समझ जाना चाहिए कि शायद वो इस समय आप में इतनी रुचि नहीं दिखा रही।

(२). उतबला पन

एकदम लाइट अंदाज में उससे बात कीजिए उसे अधिक स्पेशल फील कराने की कोशिश मत कीजिए। और ऐसा भी नहीं है कि आप उसका मैसेज आए उसके बाद तुरंत 10-12 मैसेज अपनी तरफ से कर दें।

(३). इमोजी

वैसे तो कोई भी इमोजी बड़ा सोच समझकर इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि यह आपके मैसेज को संपूर्ण बनाता है लेकिन कुछ परिस्थितियों में जिसे यदि कोई बहुत गंभीर बात चल रही है तो आपको इनका प्रयोग नहीं करना चाहिए।

 क्योंकि यदि आप इन का प्रयोग करते हैं तो दूसरी ओर पढ़ने वाला व्यक्ति आपको उतनी गंभीरता से नहीं लेता।

(४). रिप्लाई

कोशिश करें कि आपका रिप्लाई उसके भेजे हुए मैसेज के लगभग आधे शब्दों में हो। इससे यह संदेश जाएगा कि आपके पास और भी बहुत सारे महत्वपूर्ण कार्य हैं। और आप सिर्फ उसी पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

(५). शब्दकोश

यदि आप इंग्लिश में टाइप कर रहे हैं तो ग्रामर की गलतियों के लिए किसी अन्य सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि आपके ग्रामर की गलतियां आपके ज्ञान पर प्रश्न चिन्ह लगा सकती हैं।

(६). बोरियत

यदि आपको लगता है कि आपका कन्वर्जन बहुत उबाऊ हो रहा है तो उसे तुरंत कुछ देर के लिए बन्द कर दें। और कुछ समय बाद कंटिन्यू करें। जिससे उसमें दोबारा से नयापन आ सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *