Girlfriend Kaise Banaye |How To Get A Girlfriend | How To Get A Girlfriend Fast | How To Get A Lover | हिंदी

Girlfriend Kaise Banaye ? |How To Get A Girlfriend | How To Get A Girlfriend Fast | How To Get A Lover |  हिंदी 

“गर्लफ्रेंड”  सुनकर ही बड़ा अच्छा लगता है,एक बड़ी अच्छी फीलिंग आती है(यदि आप पुरुष हैं,तो) एक बड़ी ख़ुशी की अनुभूति होती है। और यदि आप टीनऐजर हैं तो फिर तो यही ख़ुशी दोगुनी हो जाती है। हर किसी को गर्लफ्रेंड चाहिए। बड़ा हौव्वा है।  इस शब्द का “गर्लफ्रेंड” सातवीं आठवीं में पढ़ने वाला लड़का जिसे 4 का पहाड़ा याद नहीं है लेकिन भाई को गर्लफ्रेंड चाहिए। उसका फोन “सुनो न संगेमरमर” टाइप के गानों से हमेशा ओवरलोड रहेगा। भाई स्कूल की छुट्टी के बाद एक दो जलपरियों को जिसे उसने अपने लिए चुन रखा होगा उसके घर तक सही सलामत पंहुचाने का काम भी लगातार बिना रुके-थके निपटा रहा होगा,इसी कार्य को संपन्न करने में बाधा उसके भाई, पापा,रिश्तेदार से खुदा ना खास्ता पिटा भी होगा।  लेकिन भाई साहब सारी  बाधाओं के बाद भी सच्चे देशभक्त की तरह पूरी निष्ठा से उस जलपरी को उसके घर तक रोज़ पीछा करता रहता है। लेकिन बेचारा कभी बॉयफ्रेंड के तमगे तक पहुंच नहीं पाता। 

                            इसके लिए कहीं ना कहीं कई कारण रहते हैं, कभी कभी आप फ्रेंड जोन में फंस जाते हैं। कभी कभी कोई और उस अच्छा लगने लगता है। कभी कभी आपको फ्रेंडजोन में रखकर वो मोहतरमा किसी और के साथ आगे बढ़ जाती है।और आपकी रातें बेवफाई वाले गाने सुन सुन कर कटने लगती हैं। और आप दिन रात गूगल को परेशान करना शुरू कर देते हैं। की कैसे करें? क्या करें? यहां कोशिश रहेगी कि आपकी थोड़ी मदद हो जाए। 



[हिन्दी] How To Avoide Bro Zone With A Girl | How To Escape Brother Zone | How To Get Out Of Bhaiya Zone | Hindi

गर्लफ्रेंड क्या है ?

गर्लफ्रेंड एक ऐसी परिचित स्त्री साथी है, जिसके साथ कोई पुरुष भौतिक ,रोमांटिक तथा यौन रूप  से शामिल होता है। सामान्यता यह रिश्ता कम अवधि का होता है, लेकिन इच्छा अनुसार लोग इसे अन्य रिश्तो में भी बदल लेते हैं। 

ये चीजें ना करे।

(1). उस इरिटेट (चिड़चिड़ा) ना करें।

आप जो रोज़ रोज़ उसका पीछा करते है।घर से उसकी स्कूटी निकली नहीं कि आपकी लूना अपने आप प्रकट हो जाती है, ये शायद आपको भी अच्छा नहीं लगेगा कि हर वक्त कोई आपके पीछे रहे या आपका पीछा करें। हम सभी को स्वतंत्रता चाहिए। हम नहीं चाहते कि हम हमेशा बंधन में रहे। हरवक़्त कोई हमें नोटिस कर रहा हो, या हर समय किसी की नजर हम पर हो। लड़कियों की इन मामलों में सहनशीलता बड़ी प्रबल होती है। वे आपसे जब तक पूरी तरह परेशान नहीं हो जाती वो आपके खिलाफ कोई कदम नहीं उठाती तो आपका भी समझदार होना जरूरी है कि आप उस सीमा तक ना पहुंचे।

(2). सीमा से अधिक तवज्जो।

जब किसी को सीमा से अधिक तवज्जो दी जाती है, तो वह उन लोगों में अपनी पहुंच बनाना चाहता है,जहां उसे तवज्जो नहीं मिलती और इस दौरान वह आपको तवज्जो देना कम कर देता है। और आपका वजूद उसके सामने धीरे-धीरे समाप्त होने लगता है। यह मानवीय प्रकृति है अध्ययनों के बाद इस बात की पुष्टि हुई है तो आप इस बात का ध्यान रखें कि आप उसे सीमा से अधिक तवज्जो ना दें।


(3). उतावलापन 

आपका उतावलापन आपको एक पायदान नीचे धकेल देता है, आप का उतावलापन उसे एक बड़ी छवि के तौर पर दिखाता है और आपको उससे कुछ छोटी,आप जैसे ही उसे भगवान,ईश्वर का दर्जा दे देते हैं तो आपको यह भी समझने की जरूरत है कि भगवान या ईश्वर इस कलयुग में कहीं किसी को नहीं मिलता।


मेरी कुछ बातें आपको ज्ञात प्रेम सिद्धांतों के एकदम उलट भी हो सकती हैं, स्थानों और परिस्थितियों के अनुसार सिद्धांतों में कभी-कभी बदलाव आ जाते हैं। राजनीति क्या है ?


(4).अपना तुलनात्मक अध्ययन करें।

   यदि आपका कोई प्रतिद्वंदी है, तो आप अपना तुलनात्मक अध्ययन  करें। हो सकता है।

 कि  वह आपसे कई मायनो में आगे भी हो, आपको यह समझने की ज़रूरत है कि इन चीज़ो में राजनीति एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। आपकी नीतियां आपको कम या सीमित  संसाधनों में भी सफलता दिला सकतीं हैं।  

राजनीति क्या है ?| What Is Politics | Indian politics | Article On Indian Politics | Aditya Philosophical 

(5).मजबूरी ना दिखाएं।

लड़की के सामने आप मजबूर ना दिखें। क्योंकि कोई भी मजबूर आदमी के साथ नहीं रहना चाहता। उदाहरण के लिए आपको पब्लिक प्लेस पर भिखारी मिल जाते हैं। आपको तरस भी आ जाता है।

 और आप 5-10 रुपए उस दे देते हैं। लेकिन भाई साहब आप उसे घर नहीं ले आते। ठीक वैसे ही आप जो लड़कियों से भीख मांगने पहुंच जाते है, तो आपको फ्रेंड जोंन कि भीख तो मिल जाती है इसके अलावा और कुछ नहीं।

  वास्तव में आपकी सबसे बड़ी समस्या क्या होती है कि आप बड़े जल्दी में रहते हैं,आज लड़की मिली है कल आप उसे प्रपोज़ करें और परसों आप अपने बच्चों के नाम सोचने लगते हैं। आप अपने कर्म पर इतना ध्यान नहीं दे पाते जितना की आप उसके फल के बारे में सोच सोच कर खुश होने पर। 

क्या करें ? 

(1). अपना मन टटोलें।

अपना मन टटोलें क्योंकि जब आप यहां हैं। और यह लेख पढ़ रहे हैं तब तक आपका दिमाग लगभग अस्त व्यस्त हो चुका है। आप यह पक्का  आप वास्तव में उसे पाना चाहते हैं। 

 क्योंकि हो सकता है की आपको बड़े  अनुभवों से गुज़ारना पड़े और  ऐसा भी आये जब आपको आप की मेहनत के बदले के बदले उसका मोल कुछ भी नहीं। 

(2). शुरुआत करें।

आप और वो दोनों ही ये सोचते रहते हैं। कि शुरुआत कौन करें?  इसलिए जल्दी से शरुआत कीजिए ताकि आप आगे बढ़कर यह जान सकें कि वास्तव में उसके जीवन में क्या चल रहा है। जो आपको आगे क्या करना है यह निश्चित करेगा।

 बात करने की कोशिश करें ,लेकिन ऐसा न लगे कि आप उससे जबरदस्ती बात करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा भी नहीं है कि आप पहली मुलाकात में ही उससे बात करने लगे। आप मौके को देखिए यदि आपको लगता है कि अभी बात करना उचित होगा और और आपकी छवि पर उसका कोई भी विपरीत प्रभाव नहीं पड़ेगा, तो आप उस समय भी बात कर सकते हैं। लेकिन यदि आप किसी कोचिंग या कॉलेज में है, तो आप पहली ही मुलाकात में बहुत ज्यादा घुलने मिलने की कोशिश ना करें।

(3). स्तर बनाए रखें।

अपने स्तर को बनाए रखें क्योंकि जहां आप का स्तर गिरता है, वहां आपकी छवि को बहुत बड़ा नुकसान हो जाता है, 

अगर आप उससे पहली बार नहीं बहुत ज्यादा बात करते हैं और आपको लगता है कि वह शायद इतनी ज्यादा उत्सुक नहीं है आपकी बातों को सुनने के लिए तो यह पक्का है कि आप अपनी छवि को धूमिल करा रहे हैं। क्योंकि आपको शायद पहले इतना ज्यादा मौका नहीं मिला होता है,और आप यह सोचते हैं कि मैं अपनी पूरी प्रतिभा यही दिखा दूं। हमेशा तो नहीं लेकिन अधिकतर यह एक गलत कदम साबित होता है।

(4). फोन नंबर

आप फोन नंबर के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं, मैं आपको बहुत सारे उदाहरण बता सकता हूं ,जो फोन नंबर पाने के बावजूद भी बहुत ज्यादा कुछ नहीं कर सके। कोशिश करें कि आप उससे फोन नंबर मांगे ही ना। इसकी जगह पर मैं आपको एक दूसरा रास्ता बता सकता हूं।

 आप उससे सोशल मीडिया पर जुड़ने की कोशिश करें। आप उसका फेसबुक अकाउंट पूछ सकते हैं, क्योंकि यह नंबर मांगने से थोड़ा कम असहज लगता है। और वहां से आप धीरे-धीरे नंबर तक पहुंच सकते हैं। कोशिश करें कि आप नंबर ना मांगे वो अपनी तरफ से ही या तो आपका नंबर मांग ले या अपना नंबर आपको दे दे।

(5). पहला प्रभाव।

पहला प्रभाव एक लंबे समय तक असर करता है। पहली बार में जो राय वह आपके लिए बना लेती है वह लंबे समय तक चलती है। मैं यह मानता हूं कि आपका पहला प्रभाव आपने किस तरह के कपड़े पहने हैं, और किस तरह के आप दिखते हैं।

 तथा किस तरह से बात करते हैं, इस पर पूरी तरह से निर्भर होता है। मुख्यता आपकी भाषा इसमें एक एकत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। तो आपको अपने अंदर इन सारी चीजों को ठीक करना ही होगा।

(6). सब्र रखें।

सब्र रखिए। अगर आप परिश्रम कर रहे हैं तो आपको उसका फल भी अवश्य ही मिलेगा। वेफल आपके परिश्रम के अनुपात के अनुसार होगा लेकिन आपको यह अनुभव हो जाएगा। कि चीजें कैसे काम करती है।

(7). सोशल मीडिया 

अगर आपके आसपास लड़कियां नहीं है। या किसी तरह से आप उनसे कांटेक्ट नहीं कर सकते। दशामाना सोशल मीडिया का है आपको दुनियाभर के  प्लेटफॉर्म्स मिल जाएंगे , जहां आजकल डेटिंग एप्स भी चलन में आ रहे हैं।

आप वहां भी कोशिश कर सकते हैं। लेकिन इस तरह की हरकत ना करें कि आप उसके इनबॉक्स को अपने मैसेजेस से भर देते हैं उसका रिप्लाई नहीं आता लेकिन आप अपनी निष्काम भक्ति में फिर भी हाय,हेलो कहां हो, कैसी हो,खाना खाया? गुड नाइट और जब कोई रिप्लाई नहीं आता तो “मैं तुम्हें ब्लॉक कर दूंगा” जब “फ्रेंडशिप नहीं करनी तो रिक्वेस्ट एक्सेप्ट क्यों की” इस प्रकार के मैसेज ना करें इस प्रकार के मैसेज करके आप अपनी छवि को खराब करते हैं।

(8).प्रपोज कब करें।

 मेहनत आपने की होती है और जब उधर से भी ग्रीन सिगनल होता है तो आपको अपने आप ही लगने लगता है कि हां अब यह कार्य होने की संभावना बहुत अधिक है, तो आपको अपने आप ही लगने लगता है यहां कार्य होने की संभावना बहुत अधिक है। उस मौके का इंतजार करें और उसे प्रपोज करें मुझे लगता है कि एक प्रपोज से पहले कम से कम 3 से 4 महीने का वक्त होना चाहिए। कुछ लोगों की समस्या होती है कि हम प्रपोज अंग्रेजी में करें हिंदी में तो उनके लिए मैं कहना चाहूंगा कि आप किसी भी भाषा में करें। लेकिन आजकल अंग्रेजी भाषा का चलन अधिक है तो आप अंग्रेजी को अपनी भाषा चुन सकते हैं।

 Girlfriend Kaise Banaye |How To Get A Girlfriend | How To Get A Girlfriend Fast | How To Get A Lover |  हिंदी  

How To Deal With Cheating Girlfriend | What Should I Do If My Girlfriend Cheated On Me | Advice On Cheating | English

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *