How To Become Fair | Ek Week Me Gore kaise ho sakte hain? |Gore Hone Ka Tarika ? | Gore Hone Ka Tarika For Men

 How To Become Fair | Ek Week Me Gore kaise ho sakte hain? |Gore Hone Ka Tarika ? | Gore Hone Ka Tarika For Men

गोरे होने का भूत  आप में कब और कहां से आया।  इसके लिए हमें अंग्रेजों के जमाने में जाना होगा। और आपको पता है कि पेट्रोल महंगा हो गया है।  तो ग्रूमिंग पर लौटते हैं। पहले तो आपको यह समझने की जरूरत है।  कि मैं आपको गोरा  नहीं बना सकता। अब ऐसा नहीं है।  कि गोरा होना नामुमकिन है।  भाई साहब !! दुनिया भर की कॉस्मेटिक सर्जरी फेयरनेस ट्रीटमेंट मार्केट में है।  आप उनके लिए जा सकते हैं।  लेकिन कोई भी ट्रीटमेंट लेने से पहले जरा उसके बारे में जान ले।  कि उसकी साइड इफेक्ट या खर्चे या बाद में क्या-क्या परेशानी आने वाली है।

                                               (1).  फेस क्लीन 

आपको एक अच्छा अल्कोहल फ्री ,पैराबीन  फ्री फेस क्लींजर चुनना होता है। जो आपकी स्किन से ऑयल तो  निकाले लेकिन उसे ड्राई  भी ना बना दे  अगर आपका क्लींजर हर्बल होगा तो उसके साइड इफेक्ट होने के चांस काफी कम रहेंगे।  दिन में दो बार कम से कम क्लींजर से अपने चेहरे को क्लीन जरूर करें।

                                                  (2). अच्छा स्क्रब  

एक अच्छा स्क्रब चुने, स्क्रब मुख्यता आपकी मृत त्वचा और ब्लैक और  वाइटहेड्स को रिमूव करने में इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इस प्रक्रिया के दौरान आपकी स्किन को बहुत ड्राई बना देता है जिसके कारण आपकी स्किन रूखी और बेजान दिखती है।  इसलिए स्क्रब हमेशा सोने से एक-दो घंटे पहले रात को ही करें क्योंकि सोते समय आपकी स्किन ठीक से रिपेयर हो सके और इससे ठीक बाद एलोवेरा जैल की पतली लेयर लगा ले जिससे ड्राई स्किन नॉर्मल हो जाए।

                                                     (3). फेस पैक  

कोशिश करें।  कि आपके फेस पैक/ फेस मास्क में मिथाइल, प्रोपइल पेराबीन  ना हो। मार्केट में बहुत सारे प्रोडक्ट ऐसे हैं।  तो आप ऐसे प्रोडक्ट चुनें जो पैराबेन फ्री हैं।  ताकि आपकी स्किन को कोई नुकसान ना हो। दिन में गोरापन

                                                         (4). मसाज 

समय-समय पर मसाज करें।  ताकि आपके चेहरे का ब्लड सरकुलेशन ठीक रहे।  और आपकी स्किन ग्लो करें। बेहतर होगा आप मसाज क्रीम घर पर ही ले आए।  ताकि सैलून के लुटेरों से बचा जा सके।\

स्किन गोरी करने के 5 अचूक तरीके

                                                                    (5). नींद 

एक अच्छी नींद बहुत जरूरी है।  7 से 8 घंटे जरूर सोए।  क्योंकि दिन भर में जो आपकी स्किन डैमेज होती है। और रात में आपके सोते वक्त ही रिपेयर हो पाती है।

 How To Become Fair | Ek Week Me Gore kaise ho sakte hain? |Gore Hone Ka Tarika ? | Gore Hone Ka Tarika For Men

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *