[हिंदी ] How To Get Back Your Lover | how to get your love back | how to get your ex back

How To Get Back Your Lover | how to get your love back | how to get your ex backआज जब आपका पार्टनर फ्रेंड जोन वाले उन भूत पिशाच ओं से घिरा रहता है ,जिन्होंने  आपका जीना हराम कर रखा है और रातों की नींद उड़ा रखी है और ऐसे समय में भाई साहब हमारे ब्लॉग  पर आते हैं और बड़े ही पुण्य का काम करते हैं अब यह मान कर चलिए कि जो भी भूत पिशाच उसके फ्रेंड जोन है। वे आपका ब्रेकअप करवाने की हर मुमकिन कोशिश करेंगे या कह सकते हैं कि वे  आपका ब्रेकअप करा कर ही छोड़ेंगे और कुछ रहा सा काम आप की गलतियां कर देगी।  और आपका ब्रेकअप हो जाता है कुछ दिनों के इंतजार के बाद आपका काम उसके बिना नहीं चलता मन में नए-नए ख्याल आते हैं, कहीं वह किसी और की ना हो जाए रातों में सपने आते हैं वो किसी और के साथ ### कर रही है और भी पता नहीं क्या-क्या और अब जब भाई साहब का अपने ऊपर बिल्कुल जोर नहीं चलता तो भाई साहब उससे बात करने की कोशिश करते हैं और आपकी उससे बात करने की लगभग हर कोशिश उसके फ्रेंड जोन वाले भूत पिशाच नाकाम कर देते हैं और कुछ आपकी खराब किस्मत की मेहरबानी है।

 

अब इन सारी घटनाओं के बाद आपके मन में दो विचार आते हैं पहला की उससे बदला कैसे लूं उससे बदला लेने को आप अपने दिमाग के कबूतर घंटों उड़ाते हैं।  दुनियाभर के प्लान बनाते हैं, आपके ख्याली पुलाव कुछ ऐसे होते हैं मैं उसे बर्बाद कर दूंगा, वो  मुझसे  जान की भीख मांगेगी  वह अलग बात है कि आप उसका कुछ नहीं उखड  पाते।  अब ऐसे समय में आपको लगता है कि  सारे प्यार में धोखा टाइप बेवफाई वाले गाने तो जैसे बॉलीवुड ने भाई साहब के लिए बना रखे हैं कुछ देर बाद भाई साहब का बदला लेने का भूत उतरता है तो भाई साहब फिर उसकी यादों में देवदास बन जाते हैं तो जब कहीं जोर नहीं चलता तो भाई साहब फिर से उसे पाने के लिए मचलने लगते हैं चलिए मुद्दे पर लौटे ये कोई लाइलाज बीमारी नहीं है, लेकिन कैंसर  भी नहीं है और कैंसर का इलाज भी  जिसे ही होता है। 


                                                                                                                      सबसे पहले तो यह पक्का कर लीजिए कि वह आपसे प्यार करती भी है क्या दूसरे दर्जे का प्यार करती है क्योंकि दूसरे दर्जे के प्यार में मेरे टिप्स और ट्रिक्स जो मैं नीचे दे रहा हूं काम नहीं करेंगे तो नीचे मैं कुछ टिप्स और ट्रिक्स दे रहा हूं जो आपको अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में ढालने होंगे।

1. अपने आप को अन्य चीजों में व्यस्त करें

सबसे पहले तो मैं चाहूंगा कि आप अपने को कुछ अलग कामों में व्यस्त कर ले ताकि आप इस ब्रेकअप से थोड़ा बाहर निकल सके व्यस्त रखने के लिए आप बहुत कुछ कर सकते हैं आप पढ़ाई कर सकते हैं जो आपने उसके आने के बाद बिलकुल बंद ही कर दी आप अपनी जॉब पर फोकस कर सकते हैं आप ऑनलाइन जॉब देख सकते हैं और भी बहुत कुछ इससे उस पर एक मनोवैज्ञानिक असर पड़ेगा कि आपके पास करने को बहुत कुछ है और आप उसके लिए फ्री नहीं बैठे हैं।

 2.  उससे बात करने की कोशिश ना करें

तो भाई साहब से एक बड़ी गुजारिश है की आप उसके पास कोई ऐसे मैसेज न करे है –

       Love You Babu.

                                                       I Am Dying Without You.

                                                       Missing You.

                                                       Hi,Hello,Namaskar 

                                                     

 

बात मानिए पर आप मेरा बना बनाया खेल खराब कर देंगे मान लीजिए कि उसी का कॉल  जाता है तो आप को एकदम उदासीन रहना है मजाक बिल्कुल नहीं करना है और यह कॉल आपको ही कट करना है ध्यान रखें कि आप कोई बहाना बनाएं और 3 -4 मिनट से ज्यादा इस कॉल को ना चलने देना और ध्यान रखें कि इस दौरान आप ब्रेकअप के बारे में कोई बात ना करें।

3  . उसे पाने की कोशिश ना करें 

अब आपको अपने दिमाग में एक चीज डाल लेनी है कि आपको उसे दोबारा पाने की कोशिस नहीं करनी है।  तो जैसा चल रहा है उसे वैसा चलने दीजिए अगर आपने अभी उसे पाने की कोशिश की तो यह तो पक्का है कि वह नहीं मिलेगी और इसके परिणाम और भी ज्यादा घातक होंगे।

4. अपने आप पर ध्यान दें

क्योंकि अब तक आपने उसी पर ध्यान दिया है।  बाबू की बिंदी, बाबू की लिपस्टिक बाबू का लहंगा और भी पता नहीं क्या-क्या तो अब मैं चाहूंगा कि आप अपने आप पर ध्यान दें जो जो पैसे आप किडनी बेच बेच कर  कर उसके ऊपर खर्च करते थे वह आप अपनी ग्रूमिंग पर खर्च कीजिए लेकिन भाई साहब पापा की पॉकेट का भी खयाल कीजिएगा ऐसा भी जरूरी नहीं है कि आप उधार मांग मांग कर दो हजार वाले फेशियल करा रहे हैं। अपने आप पर ध्यान देने से मतलब अपने हाथ में अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने हैं से है ना कि आपको कंगाल बनाने से

बड़ा विवादास्पद है लेकिन आपको उसकी खाली जगह को भरने के लिए हमेशा तैयार रहना होगा  दूसरा विकल्प आपके पास रहना ही चाहिए।

6.  अपने आप को समय दें 

 अपने आप को समय दें और सोचें किस ब्रेकअप के होने में आपकी गलती कहां रही क्योंकि सारा कसूर फ्रेंड जोन वाले भूत दे सांसो पर डालना एक कायरता होगी सोचे और अपनी गलतियां सुधारें।

7. सोशल मीडिया 

सोशल मीडिया पर अपनी डिस्प्ले पिक्चर, प्रोफाइल पिक्चर हमेशा बदलते रहे हैं क्योंकि आपका पार्टनर से रोज चेक करता है तो नयापन बनाए रखें।

                                                                   

8  . खुश रहना सीखें

अपने आप को खुश रखें और यह खुशी समय-समय पर सोशल मीडिया पर फैलाते रहे क्योंकि लोग आपकी खुशी देख कर सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर यह इतना खुश है क्यो।

8  .  नए दोस्त बनाएं

नए दोस्त बनाएं याद रखें इसमें 80% से ज्यादा अगर आप लड़का है तो लड़की और लड़की है तो लड़कों को दोस्त बनाएं  इससे एक तो अनुभव मिलेगा और दूसरा आपका पार्टनर आपको उनके साथ देखकर जलेगा तो एक महान आदमी ने कहा है-

                                              “जो जल रहा हो उसमें आग लगा दो” 

9  . उसके दोस्तों से दोस्ती रखें

कॉमन फ्रेंड्स के टच में रहे लेकिन उसी की लगने ना दें कि आप इसलिए उनके टच में है कि आप आप अपनी एक्स तक पहुंचना चाहते हैं।

                             “क्योंकि मैंने कहीं सुना था बात करने से ही बात बनती है। “

  10  . नजर में रहें 

कम से कम 1 हफ्ते में एक बार तो वह आपको जरूर देख ले मैंने कहीं किसी बॉलीवुड फिल्म में सुना था-

 ” जो दिखता है वही बिकता है। ”

अब इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि आप रोज रोज उसके घर के चक्कर लगाए उसे ऐसा लगना चाहिए कि जैसे आपने तो उसे देखा ही नहीं लेकिन ओवरएक्टिंग  मत कीजिएगा वरना फिल्म फ्लॉप हो जाती है।

11 . अंत में समय आता है जिसके लिए आप इतनी मेहनत कर रहे थे।

इसमें 2,4,6,10,12 महीने या 2 साल भी लग सकते हैं लेकिन जैसे ही वह आपसे बात करने की कोशिश करती है तो ठीक से बात कीजिए एगोइस्टिक  होने की जरूरत नहीं है। एक्स्ट्रा एटीट्यूड बिल्कुल ना दिखाए अब बिना उताबले हुए उसे ठीक से बात कीजिए और अब समय आ गया है कि आप उन फ्रेंड जोन वाले भूत पिशाचो  को उनकी सही जगह बता दे।  अच्छी चीजें सब कुछ लगती है अपने आप को अच्छा बनाइए।

अंत में –

“आप बुरे हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लोग आपको कैसे देखते हैं ये महत्व रखता है”

                                                                                                                                         – आदित्य 

 

 

 

 

 

 Thank You!

 

Share you feedback by like,share and comment to this article .

                       

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *