How To Test Your Girlfriend Loyalty | कैसे पता करे की लड़की गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है?

girlfriend,jane wo aapse pyar karti hai ya nahi,kya aapko apki girlfriend dhokha de rahi hai,kese pata kare girlfriend dhokha de rahi hai ya nahi,kaise jane dhokha de raha hai,kese pata kare rishta saccha hai ya nahi,lover aapko dhokha de rahi hai kese jaane,kese pata karen khin aapka partner aapko dhoka to nahin de raha hai

How To Test Your Girlfriend Loyalty | कैसे पता करे की लड़की गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है?

आज जब यह दुनिया भौतिक सुखों की प्राप्ति की चाह में अंधी हो गयी है। और झूठ, जालसाज़ी, बदला और धोखा अब आम बात सी हो गयी है।  ऐसे समय में  चाहकर भी अपने दिल और आत्मा से उन पर भरोसा करते हैं और अचानक आपको पता चलता है की आपके साथ धोखा हुआ है ,आप टूट जाते हैं  और आप दर्द की उन गहराईयों को महसूस करते हैं जो शयद आपको लगता होगा की आपके सिवा किसी ने नहीं की होंगी। यकीन कीजिये आप अकेले पागल प्रेमी नहीं हैं जिसे लड़की छोड़ कर चली गयी या छोड़ने वाली है। अब इससे पहले की आप रो पड़े चलिए आगे बढ़ते हैं विश्वास किसी भी रिश्ते की नींव का महत्वपूर्ण खम्बा है जिसके बिना एक रिश्ते  (सफल) की कल्पना भी करना मुश्किल है, तो ये पता करना  की आप जिसके साथ सालों महीनो या जितने भी दिनों से गुल खिला रहे हैं  शादी बच्चों या और बच्चों के नाम भी सोच चुके हैं। वो देवी माता आप के साथ वफादार भी हैं या नहीं।

                    पहले समझ लेते हैं की ये लॉयल्टी क्या बला है? और  प्रकार की लॉयल्टी की आप उससे अपेक्षा करते हैं? लॉयल्टी वो ही बला है जिसके आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी या जो कुछ भी है(धारा 377 ) उसमे न होने पर आप रात में बेड पर लेटे लेटे रजाई में अल्ताफ राजा बन रहे होते हैं।  या आसान भाषा में आप की गर्लफ्रेंड आपके साथ वफादार नहीं है।

सबसे पहले ये सोच लें की आपको उससे किस तरह की लॉयल्टी चाहिए या आपके लिए वफादारी का मतलब आखिर क्या है कभी कभी जो दिखता है वो असल ज़िंदगी  में नहीं होता तो किसी पर किसी तरह का आरोप लगाने से पहले दो बार सोच ज़रूर लें।

1 .सार्वजनिक जगहों पर उसका व्यव्हार 

सार्वजनिक जगहों पर उसका व्यव्हार जांचे क्या उसका व्यवहार कुछ अलग हो जाता है? क्या वो आपको छूने (स्पर्श) करने की इजाजत देती हैं क्या आपके छूने से वो खुश हो जाती है या हर बार चिढ  जाती है हां शुरुआत में वह थोड़ी शर्मीली हो सकती है लेकिन एक लम्बे समय(1-2 महीने  ) के बाद ऐसा करना दिमाग में शक लाता है और एक चिंता का विषय है।

2 . अचानक आयी  दूरियाँ 

अगर आपकी वाली कहती है कि “मैं बिजी हो गयी थी ” आप बड़ी देर से आस लगाए बैठे होते हैं और उधर से एक  मैसेज भेज दिया जाता है और आप देखते हैं तो लिखा होता है “बेबी आई  ऍम बिजी” हाय ! अब जो  आपके दिल में आग लगती है उसका दर्द तो मैं ही समझ सकता हूँ।

3 .  स्मार्टफोन 

आपका स्मार्टफोन कैसे आपके रिश्ते को कमज़ोर कर रहा है।  इस मुद्दे पर काफी रिसर्च तथा सर्वे हुए और परिणाम हर बार चौकाने वाले थे विषय पर वापस लौटता हूँ आप अपनी गर्लफ्रेंड से फेसबुक ,इंस्टाग्राम या किसी भी और सोशल प्लेटफॉर्म का पासवर्ड मांगिये अगर मना कर देती है तो  साहब! मुबारक हो आप के लग गए।

                अच्छा चलिए बड़ा दिल   करके आपकी देवी माता ने आपको अपना पासवर्ड दे दिया और आप लगे मैसेज खंगालने और आपको ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे उसपर शक किया जा सके अब आपके पेट में जो आपकी गर्लफ्रेंड के प्रति जो मिठाई की दूकान खुली थी वो एक बार फिर से स्थापित हो गयी और आप बड़े चैन से सो जाते हैं सुबह उठते ही आप एक बार फिर उस अकाउंट में लॉग इन करते है और नीचे एक लाइन एप्पेअर होती है। 

                                                   “You have entered a old password” 

                                                                                                                और अब भाई साहब की हालत हिंदी फिल्म ‘Tere Naam‘ के climex के सलमान खान जैसी हो जाती है।  पासवर्ड दे कर  बदल देना ये अपने आप में सबूत है की देवी माता पर किसी और कामदेव का साया पड़ चुका है।  कम से कम अब तो आप अपने दिल को समझा लीजिये।  मैं समझ  सकता हूँ आपका दिल अब भी नहीं समझ रहा चलिए आगे बढ़ते हैं।

4 . आधी रात वाले दोस्त 

आप उसे रात 11 :40  बजे कॉल करते हैं। और उधर से आप को बिजी टोन ” जिस उपभोक्ता को आप कॉल कर  रहे हैं वो किसी अन्य कॉल पर व्यस्त हैं।  कृपया थोड़ी देर में फिर कोशिस करे यह सुनते ही आपका रिएक्शन ‘हिंदी फिल्म नगीना’ की श्रीदेवी की आँखों की तरह हो जाता है।  लेकिन अपने दिल की तसल्ली के लिए आप एक बार फिर कॉल लगाते हैं।  और लात खा कर एक बार फिर वही जवाब पाते हैं। और थोड़ी ही देर में आपके इनबॉक्स में देवी माता का एक मैसेज अवतार लेता है।  ” बाबू मैं प्रिया से बात कर  रही थी,क्या तुम मुझपे शक कर रहे हो ,हम्म्म्म मुझे नहीं लगता तुम दूसरे बॉयफ्रैंड्स जैसे हो ” अब भाई साहब बेचारे कुछ कह भी नहीं सकते यह भावनात्मक धमकी(अगर मेरी हिंदी ठीक है तो)कहलाती है।  इस चीज़ को नज़रअंदाज न करे क्योकि हो सकता है की जिस से भी बात  हो रही है वो ही आपका उत्तराधिकारी हो।

5. कॉल वेटिंग 

आप उसे जब भी कॉल लगाते हैं और कॉल लगभग हमेशा ही वेटिंग में दिखाता है और थोड़ी देर में वो कहती है की वो अपनी फ्रेंड टीना,मीना,शालिनी         हेमा मालिनी या जो कुछ भी उस कम्बखत की मारी का नाम है से बात कर रही थी अब आप सोचते हैं की मुझसे तो साला कोई लड़का इतनी देर बात नहीं करता और यह तक की बेस्ट फ्रेंड भी नहीं करता। तब तक पीछे से आपका एक दोस्त चमत्कारी बाबा की तरह प्रकट होता है और कहता है “अरे पूतीये ! लड़किया हमसे अलग होती हैं वो नाजुक होती हैं और भी बहुत कुछ फलाना ढिमका। अब भले ही उस चमत्कारी बाबा को लड़कियों का कोई एक्सपीरियंस नहीं होता है फिर भी आपको फ्री का ज्ञान चिपका जाता है। और आप मरे मन से मान भी लेते हैं।  अगर आपके  भी कॉल ऐसे ही वेटिंग में रहते हैं। तो आपको अब चिंता करने की ज़रूरत है।

 6 . मना करने की मशीन

हर बार जब भी आप उससे कुछ भी करने को कहते हैं तो जवाब आता है  “ना” वो कहती  है उसके पास टाइम नहीं है ऐसा जरुरी नहीं है की  वो झूठ ही बोल रही हो कभी कभी व्यस्तता की वजह से टाइम निकलना मुश्किल हो जाता है। लेकिन हर बार नहीं आप उससे मिलना चाहते हैं लेकिन वो कहती है  टाइम नहीं है।  आप अगले दिन कोशिस कीजिये  वो फिर मना करे तो फिर अगले दिन फिर मना करे तो अब समय आ गया है की अब  आप अपनी बचकानी हरकते  छोड़ दें।

 How To Escape Brother Zone | How To Get Out Of Bhaiya Zone | Hindi | Aditya Philosophical

7 .  हम ये गलत कर रहे हैं। 

ये  भावनात्मक धमकियों  में ही आता है लेकिन आज कल इसका चलन भरपूर है। आपसे कहा जाएगा “तुम मेरी कास्ट (जाति ) के नहीं हो ,तुम्हारी जॉब भी नहीं है ,मेरे मम्मी-पापा की इज़्ज़त मेरे लिए सबसे पहले है, मैं कैसे तुम्हारे लिए पापा से बात करू  ……  लेकिन मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूँ, मैं क्या करु तुम ही बताओ। हम ये गलत कर  रहे हैं हमे ये रोकना होगा। ” ये एक नया तरीका मार्केट  में आया है जिससे

सारा  कसूर आप पर डाल   कर ब्रेक-अप किया जा सके।

8 . क्या वो आप पर अब भी पैसे उड़ाती है?

शुरू में चीज़े बड़ी अच्छी थीं। उसके हाथ-पैर खुजली भी होती तो आपको पता चल जाता था आपका डाटा ख़तम हो जाता था तो सुबह तब होती थी जब आपके फोन में रिचार्ज आ जाता था , उसकी फ्रेंड की काली कुतिया अपने बर्थ  डे पर  आपके बिना केक नहीं काटती थी। 

                                                           अब सरकार  आलम ये है की उन देवी माँ के बर्थ डे पर केक उसके दोस्तों को ही पूरा नहीं पड़ता और भाई साहब को थर्माकोल चाट कर काम चलाना पड़ता है।

9 .अपनी फॅमिली से दूरियां 

जैसे शुरू शुरू में आपको अपने फ्रेंड्स और फॅमिली के कुछ लोगों से मिलाया जाता था जैसे जैसे उसका ये फैसला हो जाता है की वो आपको छोड़ने वाली हैं वो आपको अपने फॅमिली से छिपाना कर रखना शुरू कर  देगी।

अंत में मैं बस यही  कहूंगा।

” जिस लड़की को आप ईश्वर,अल्लाह,पीर ,फ़क़ीर बना बैठे हैं।

                                     यकीन कीजिये इस कलियुग में भगवान् किसी को नहीं मिलता। “

                                                                                                                        – आदित्य 

How To Test Your Girlfriend Loyalty | कैसे पता करे की लड़की गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है?

I hope you like this article.

 Please Like Share and Comment and share

धारा 498 -A क्या है ? 498-A Latest Update | Section 498-A Punishment | What Is Section 498-A | Aditya Philosophical

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *