How To Text A Girl To Start A Conversation | How To Text A Girl You Like Examples | What To Text A Girl To Make Her Want You | Hindi

How To Text A Girl To Start A Conversation | How To Text A Girl You Like Examples | What To Text A Girl To Make Her Want You | Hindi

How To Text A Girl To Start A Conversation | How To Text A Girl You Like Examples | What To Text A Girl To Make Her Want You | Hindi

आज यह सोशल प्लेटफॉर्म्स जितनी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।  हमारी रोजमर्रा की जिंदगी भी उसी तेजी से आगे जा रही है। व्हाट्सएप ने हमारी जिंदगी को काफी आसान किया है, युवाओं के लिए व्हाट्सएप वरदान बनकर आया है जो बेचारे कल तक लड़की से नंबर मांग कर बदनाम हो जाया करते थे ,आज बेधड़क व्हाट्सएप मांग रहे हैं।  तो आज हम बात करने वाले  है। How To Text A Girl To Start A Conversation | How To Text A Girl You Like Examples | What To Text A Girl To Make Her Want You | Hindi    सर्वे की बात करें तो हर दूसरा लड़का किसी लड़की को चाहता है और उसे पाने की कोशिश में घंटों व्हाट्सएप में लगा रहता है। मम्मी की डांट, पापा की चप्पल की मार जाड़ा गर्मी बरसात और अपनी महबूबा के हर नखरे सहता हुआ आगे बढ़ता रहता है। और तब भी जब उसे लड़की नहीं मिलती है ,तो गूगल पर सर्च करता है।  “हाउ टू इंप्रेस अ गर्ल ” इस टॉपिक को बाद में देखते हैं, पहले इसी विषय पर आगे चलते हैं।  लड़का बेचारा बमुश्किल व्हाट्सएप नंबर ले कर आता है दिन रात बिना रुके बिना थके टाइपिंग करता है और अंत में फ्रेंड जोन में फंस कर रह जाता है।  या बेचारा रक्षाबंधन वाला भाई बन जाता है। जो आप में से कभी कोई नहीं चाहता होगा।  कभी कभी मैं अपने दोस्तों का व्हाट्सएप चोरी चुपके देखता हूं तो उनकी चैट कुछ ऐसी होती है जिसे पढ़कर आप भी पेट पकड़कर हंसने लगेंगे।

                                                                 Hey !!

                                                                 Hello!!  

                                                                 Kya Tum Yhan Pe Ho.

                                                                 Tum Mera Reply Kyo nhi kr rhi.

                                                                 Main Tumhe BLOCK Kr dunga.

                                                                  Hi Baby Are you ok??

                                                                  Khana kha Liya??? 

                                                                  Gud Night!

मतलब वहां से कोई जवाब भी नहीं आ रहा लेकिन भाई साहब ने निष्काम भक्ति की टांग तोड़ रखी है। लड़के लगभग हर समय सुबह उठते ही टॉयलेट के कमोड पर,ऑफिस में, रात को देर रात हर वक्त व्हाट्सएप पर होते हैं।  उन्हें व्हाट्सएप पर कैसे बात करनी है, यह नहीं पता होता है।

व्हाट्सएप पर टेक्स्ट करने के लिए कुछ जरूरी बातें नीचे बता रहा हूं।

1.  उतावले  ना हो 

 सबसे पहले तो आपको अपने उतावलापन पर कंट्रोल करना होगा क्योंकि चैट के दौरान आपका उतावलापन उसे और नकचढ़ा बना देगा। हर दूसरा  लड़का चैट के दौरान उतावलापन दिखाता है।  तो आपको पहला बनना है।  हल्के फुल्के अंदाज में बात कीजिए ताकि उसे ना लगे कि आप उसके लिए मरे जा रहे हैं।  और आपके पास उसके अलावा और  भी विकल्प है।  कुछ लव गुरु आप से कहेंगे कि चैट की शुरुआत आप ही को करनी पड़ेगी उधर से मैसेज नहीं आएगा यह बस एक झूठ के सिवा और कुछ भी नहीं है।

How To Text A Girl To Start A Conversation | How To Text A Girl You Like Examples | What To Text A Girl To Make Her Want You | Hindi

2. मैसेज की लंबाई

मैसेज की लंबाई और शब्दों का निर्धारण बहुत अधिक महत्व रखता है। ये  आपके व्यक्तित्व को तथा आपके उसके प्रति सकारात्मक या नकारात्मक रवैया को दिखाता है अंग्रेजी शब्दों के साथ उसके टाइप किए मैसेज का जवाब उससे कम शब्दों में दें जो नीचे दिखाया गया है।

                                                        She : How are You?

                                                          He : Fine,You?

कम टाइप करना आपका उसकी प्रति उतावला ना होना दिखाता है। और उसके दिमाग पर मानसिक प्रभाव भी बनाता है।

3.Emoji

इमोजी मैसेज को पूर्ण बनाता है . लेकिन ध्यान रखें जब गंभीर बातें चल रही हो तो इनका प्रयोग ना करें क्योंकि फिर मैसेज पढ़ने वाला आपकी बातों को गंभीरता से नहीं लेता। उदाहरण के लिए अगर आप किसी को क्रिसमस की बधाई देते हैं तो हैप्पी क्रिसमस के बाद एक हैप्पी फेस इमोजी लगा सकते हैं।  ये आपको क्यूट बनाता है। लेकिन मैं आपसे को कहूंगा कि आप स्मार्ट बने और क्यूट स्मार्ट का कॉम्बो  और भी अच्छा है।

4. Reply

आपका रिप्लाई उसके पहले किए हुए मैसेज के एकदम आधे शब्दों में होना चाहिए।  इससे उसे यह लगेगा कि आप सिर्फ उसके लिए फ्री नहीं बैठे हैं।  और वह आपको कभी कम नहीं आंकेगी  आपका बहुत लंबा मैसेज उसे यह अहसास करा देगा कि आप उसके प्रति  बहुत उतावले हैं।  और वह एक अकेली लड़की है ,जिससे आप बात कर रहे हैं। और मुझे लगता है कि आपने मांग और पूर्ति का सिद्धांत पहले ही पढ़ रखा होगा जब डिमांड कम होती है तो चीजें सस्ती हो जाती हैं और आपको पहले ही पता है। कि डिमांड कैसे कम करनी है।

5. Hmm….  

 कभी-कभी कुछ मैसेजेस का रिप्लाई आता है मुझे आज तक यह लोगों के बोर होने और आलस का प्रतीक लगता है। मैं चाहूंगा कि आप का रिप्लाई भी hmmm… ही हो।

6. ग्रामर की गलतियां

अगर आप की ग्रामर बहुत अच्छी नहीं है।  तो उससे बहुत सतर्कता से चैट करें क्योंकि आपकी ग्रामर की गलतियां उसके दिमाग पर एक नेगेटिव असर डालेंगे। लोग सोचते हैं कि शायद ये  अच्छा पढ़ा लिखा नहीं है और आपकी तुलना और लोगों से की जाने लगेगी जो पहले ही फ्रेंड जोन में फंसे हुए होंगे और मैं समझता हूं कि आप इसे बिल्कुल भी पसंद नहीं करेंगे कि आप किसी फ्रेंड जोन में फसें।

7. Spellings Mistake

 आजकल शॉर्टकट का ट्रेंड चल रहा है। , लेकिन  मैं चाहूंगा कि आप अपना ट्रेंड खुद बनाएं।  सारी स्पेलिंग  सही लिखे जो कि आप को उसके सामने और भी ज्यादा होशियार दिखाएगा।  स्पेलिंग में गलतियां आपको अनप्रोफेशनल दिखाती हैं।

8. बहुत ज्यादा बात करना

How To Text A Girl To Start A Conversation | How To Text A Girl You Like Examples | What To Text A Girl To Make Her Want You | Hindi

अगर आप उससे दिन भर बातें करते हैं। तो शुरुआत में तो नहीं लेकिन कुछ  टाइम के बाद ये  आप को उसके सामने निकम्मा साबित कर देगा और उसे लगेगा कि वह अकेली है। जो आप से बात कर रही है। और वह अपने आप को स्वर्ग की अप्सरा समझने लगेगी। और आप उसके सामने एक कबाड़ी बन कर रहे हो जाएंगे।

                               ”अपने  आप को आगे बढ़ा लीजिये सब अपने आप अपने आपके पीछे पीछे चले आयेंगे”

                                                                                                                                              -आदित्य

 

 

Check Also :  Why People Break-Up || Top Reasons To Couple Breakup 2018 ||Why Do Couple breakup

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *